Monday, September 27, 2010

अयोध्या पर फैसला आएगा या टलेगा, फैसला आज

नई दिल्ली।। अयोध्या में राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवादित स्थल पर जमीन के मालिकाना हक को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट का फैसला टालने का
अनुरोध करने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट मंगलवार (28 सितंबर) को फैसला करेगा।

चीफ जस्टिस की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय बेंच इस याचिका पर सुनवाई करेगी और फैसला देगी कि अध्योध्या संबंधी विवाद पर हाई कोर्ट के आने वाले फैसले को टालना है या नहीं। बेंच सुबह साढ़े 10 बजे याचिका पर सुनवाई शुरू करेगी।
अयोध्या मामले पर इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच 24 सितंबर को फैसला सुनाने वाली थी, लेकिन पिछले सप्ताह (23 सितंबर को) रिटायर्ड ब्यूरोक्रेट रमेश चंद्र त्रिपाठी की अंतरिम याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने इसे एक सप्ताह के लिए टाल दिया था।

अटर्नी जनरल जी. ई. वाहनवटी जिन्हें कोर्ट ने नोटिस जारी किया था, आज तीन सदस्यीय बेंच के सामने पेश होंगे। बेंच में चीफ जस्टिस एसएच कपाड़िया, जस्टिस आफताब आलम और जस्टिस के.एस. राधाकृष्णन हैं। अयोध्या पर लगा हुआ है 3,000 करोड़ का सट्टा
नई दिल्ली।। एक ओर देश के गृह मंत्री जनता और नेताओं से अपील कर रहे हैं कि अयोध्या पर आने वाले फैसल

पर संयम बरता जाए, वहीं दूसरी ओर 'सट्टा बाजार' में यह मुद्दा गरमाया हुआ है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली क्रिकेट टेस्ट सीरीज से पहले सटोरिये अयोध्या मुद्दे पर 'कमाई' करना चाहते हैं।

सूत्रों की मानें तो स्पेशल कोर्ट के फैसले को लेकर पूरे देश में करीब 3,000 करोड़ रुपये का सट्टा लगा हुआ है। अगले चंद घंटों में यह राशि और बढ़ सकती है। पूरे मामले का केंद्रबिंदु बना उत्तर प्रदेश भी सट्टेबाजी में पीछे नहीं है।