Thursday, October 14, 2010

बिग बॉस को ब्लॉक करने लगे हैं केबल ऑपरेटर्स

मुंबई ।। रिऐलिटी शो बिग बॉस-4 का बहिष्कार करने के शिवसेना के आदेश को देखते हुए मुंबई और ठाणे के कई केबल ऑपरे
टर्स ने कलर्स चैनल का प्रसारण रोक दिया है।

मुंबई के साथ ही ठाणे और नवी मुंबई में भी दर्शकों ने शिकायत की है कि वे बुधवार दोपहर के बाद से कलर्स चैनल नहीं देख पा रहे हैं क्योंकि वह ब्लॉक कर दिया गया है। गौरतलब है कि शिवसेना बिग बॉस-4 में पाकिस्तानी कलाकारों को शामिल किए जाने से नाराज है। उसने पहले इस कार्यक्रम के प्रड्यूसर्स को चेतावनी दी थी कि वे पाकिस्तानी कलाकारों को शो से बाहर करें वरना शो चलने नहीं दिया जाएगा। जब शिवसेना की धमकी का बिग बॉस के प्रड्यूसर्स पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा तो शिवसेना ने केबल ऑपरेटर्स से कहा कि वे कलर्स चैनल दिखाना बंद कर दें।

जानकारों के मुताबिक मुंबई, ठाणे और नवी मुंबई में केबल कनेक्शन वाले 40 लाख से ज्यादा घर हैं। अगर इन घरों में चैनल का प्रसारण बंद हो जाता है तो ' बिग बॉस ' की व्यूअरशिप में 15 फीसदी की गिरावट आ जाएगी।

शिवसेना नेता अनिल परब ने बताया, ' बाला साहेब के आदेश पर ही केबल ऑपरेटर्स से कार्यक्रम बंद करने को कहा गया है। यह कोई छिपी हुई बात नहीं है कि पाकिस्तान ने कई भारतीय चैनलों को बैन कर रखा है। इसलिए पाकिस्तानी कलाकारों को बुलाने वाले चैनल को बंद करने में कुछ भी गलत नहीं है। ' उन्होंने कहा कि कई केबल वालों ने तो हमारे निर्देश पर अमल शुरू भी कर दिया है।
हालांकि हिंदुजा केबल के अशोक मनसुखानी ने किसी तरह का निर्देश मिलने की बात को गलत बताया। उन्होंने कहा कि हम मीडिया में ही इस तरह की बातें देख रहे हैं, पर पार्टी से हमें अभी तक किसी तरह का नोटिस नहीं मिला है।